किसानों को आर्थिक रूप से सबल बनाना सरकार का लक्ष्य : श्री चौबे

कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने आज जिला नारायणपुर में आयोजित किसान मेला एवं कृषि प्रदर्शनी कार्यक्रम में शामिल हुए। मंत्री श्री चौबे ने किसानांे को संबोधित करते हुए कहा कि किसान मेला आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य किसानों को बाहर की तकनीक के बारे में अवगत करवाना तथा कृषि में हो रहे नए-नए बदलावों की जानकारी देना है। किसान मेले में आकर अपने आप को नई तकनीक के साथ जोड़ सकते हैं तथा नए-नए उपकरणों के बारे में जान सकते है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का मुख्य लक्ष्य प्रदेश के किसानों को आर्थिक रूप से सबल बनाना है। उन्होंने कहा कि यहां के मेहनतकश किसानों को देखकर लगता है कि इस क्षेत्र के किसानों के साथ मिलकर कृषि के क्षेत्र में बहुत कुछ किया जा सकता है। रामकृष्ण मिशन आश्रम के खेल मैदान में आयोजित किसान मेला में श्री चौबे ने प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

      मंत्री श्री चौबे ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार किसानों की आय में वृद्धि करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं, ताकि उनकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सके। इसके लिए जरूरी है कि कृषि की उत्पादन लागत कम हो और अधिक उत्पादन प्राप्त हो एवं उपज का उचित मूल्य मिले। उन्होंने कहा कि किसानों की बेहतरी के लिए हमारी सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए है, चाहे वह किसान ऋण माफी हो या 2500 रूपए प्रति क्विंटल धान खरीदी हो। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीब, किसानों और मजदूरों के लिए पूरी ईमानदारी के साथ काम कर रही है।

      कार्यक्रम को स्थानीय विधायक श्री चंदन कश्यप ने संबोधित किया। इस अवसर पर संचालक कृषि श्री टामनसिंह सोनवानी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती श्यामबती नेताम, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रेमकुमार पटेल, पंचायत प्रतिनिधि के अलावा उद्यानिकी, मत्स्यपालन, पशुपालन विभाग के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण कृषक उपस्थित थे।

Krishi World

Read Previous

फल-सब्जियों के निर्यात को बढ़ावा देने इंदौर-भोपाल में बनेगा पेरिशेबल कमोडिटी हब

Read Next

हार्वर्ड के स्टूडेंट्स ने सराहा छत्तीसगढ़ की नरवा,गरवा,घुरवा और बाड़ी योजना को

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *